आइजोल। मिजोरम की जोरमथांगा सरकार (Mizoram Zoramthanga government) ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है। इस क्रम में 12 अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। चंफई के उपायुक्त मारिया सीटी जुआली का ट्रांसफर किया गया है जिन्होंने हाल ही एक सुपारी तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया था। 

जुआली को अब खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामलों के विभाग में अतिरिक्त सचिव बनाया गया है। वहीं स्कूल और शिक्षा विभाग के निदेशक जेम्स लालरिनछाना चंफई में जुआली की जगह ले रहे हैं। 

मुख्यमंत्री जोरमथांगा (Chief Minister Zoramthanga) से अनेक ट्रांसपोर्टर संगठनों और कारोबारी संगठनों ने उपायुक्त का सीमावर्ती जिले से तबादला करने की मांग की थी। उनका कहना था कि अधिकारी के नियमित हस्तक्षेप से उनका कारोबार अवरुद्ध हो रहा है। 

बता दें कि हाल ही में जुआली ने दक्षिण पूर्व एशियाई देशों से चंफई होते हुए भारत में अवैध सामग्रियों के आयात पर रोक लगाने की कार्रवाई शुरू की थी। दिसंबर में म्यांमा की सीमा से लगे चंफई जिले के केलकांग गांव के पास तस्करी की सुपारी से लदे चार ट्रकों को रोका था। इसके बाद में जब्त की गई अवैध सुपारी को जला दिया गया था।