23 सेक्टर असम राइफल्स की लुंगलेई बटालियन ने मिजोरम के लावंगटलाई जिले के दुमजौ गांव में एक सफाई अभियान के दौरान ठोस कचरे के प्रबंधन पर निवासियों को शिक्षित किया है। स्थानीय लोगों को अपने आस-पास को साफ रखने के लिए स्थानीय जनता को प्रेरित करने के उद्देश्य से स्वच्छता अभियान चलाया गया।

20 स्थानीय निवासियों और 25 असम राइफल्स के जवानों ने एक साथ दुमज़ू गांव के आसपास के क्षेत्र की सफाई की। ग्रामीणों को कचरे को अलग करने की आवश्यकता के बारे में भी शिक्षित किया गया कचरे के अधिकांश मामलों के रूप में उन्हें डंप करने से पहले प्रकृति में गैर-बायोडिग्रेडेबल हैं और पर्यावरण को अत्यधिक प्रदूषित करते हैं। प्लास्टिक जैसे गैर-बायोडिग्रेडेबल कचरे नालियों को रोकते हैं और जल निकायों को भी प्रदूषित करते हैं।

मिजोरम में हर दिन घरों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों से उत्पन्न भारी मात्रा में ठोस कचरे के उपचार के लिए उचित अपशिष्ट प्रबंधन संयंत्र नहीं हैं। असम राइफल्स ने शुक्रवार को लुंगलेई जिले में 'क्लीन लुंगलेई, ग्रीन लुंगलेई' नाम से एक समान सफाई अभियान चलाया था। ड्राइव केंद्र के स्वच्छ भारत अभियान को ध्यान में रखते हुए किया गया था।