बोस्नियाई सेंटर-बैक एनेस सिपोविच के गोल ने एससी ईस्ट बंगाल को अपनी टीम केरला ब्लास्टर्स की 'वैलेंटाइन' पार्टी खराब नहीं करने दी। उनके एकमात्र गोल की मदद केरला ब्लास्टर्स एफसी ने सोमवार को वास्को डे गामा स्थित तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के लीग मुकाबले में ईस्ट बंगाल को 1-0 से हरा दिया।

केरला के मिडफील्डर लालथथांगा खवलरिंग को एकमात्र गोल में सहायता प्रदान करने और मिडफील्ड में दमदार प्रदर्शन के लिए हीरो ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया। सातवीं जीत से केरला अंक तालिका में तीन स्थान की छलांग लगाकर शीर्ष चार पर पहुंच गई है। कोच इवान वुकोमैनोविक के ब्लास्टर्स 15 मैचों में सात जीत और पांच ड्रा से 26 अंक जुटाकर तीसरे स्थान पर आ गए हैं। 

वहीं, स्पेनिश कोच मारिओ रिवेरा की रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड की हार का सिलसिला नौ मैचों तक पहुंच गया है। ईस्ट बंगाल 17 मैचों से केवल 10 अंक जुटाकर तालिका में 10वें स्थान पर बरकरार है। मैच का एकमात्र गोल 49वें मिनट में आया, जब बोस्नियाई सेंटर-बैक एनेस सिपोविच के हैडर से केरला ब्लास्टर्स 1-0 से आगे हो गए। दाहिने फ्लैंक से ली गई कॉर्नर किक पर लालथथांगा खवलङ्क्षरग ने सेकेंड पोस्ट की तरफ गेंद पहुंचाई, जहां पर मौजूद सिपोविच ने अपने साथ लगे तीन डिफेंडरों के बीच से नियरपोस्ट की तरफ गेंद को गोलपोस्ट की दिशा दे दी जबकि ईस्ट बंगाल के गोलकीपर शंकर राय अपने दाहिनी तरफ डाइव लगाने के बावजूद बचाव नहीं कर सके। 

गोलरहित पहला हाफ नीरस रहाऔर हाफ टाइम ब्रेक के समय स्कोर 0-0 था। इस परिणाम के बाद इस सीजन में दोनों टीमों के बीच मुकाबलों में दबदबा केरला का रहा। क्योंकि पिछली बार सीजन के पहले चरण में जब ये दोनों टीमें आपस में भिड़ी थीं, तो वो मुकाबला 1-1 की बराबरी पर छूटा था।