मिजोरम में बॉक्सिंग कॉमपीटिशन शुरू होने जा रहा है। सेट बॉक्सिंग एकेडमी के सहयोग से ग्रासरूट बॉक्सिंग प्रमोशनल, अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में पेशेवर मुक्केबाजी और स्थानीय मुक्केबाजों को बढ़ावा देने के लिए मिजोरम में एक अंतरराष्ट्रीय पेशेवर मुक्केबाजी कार्यक्रम का आयोजन करेगा। ग्रासरूट बॉक्सिंग के प्रचार प्रमुख और मुक्केबाजी कोच मुजतबा कमल ने संवाददाताओं को बताया कि यह कार्यक्रम इस साल मार्च में आयोजित होने वाला है।


कमाल ने कहा कि मिजोरम के मुक्केबाजों में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धि हासिल करने की काफी संभावनाएं हैं और मिजोरम के लोगों को मुक्केबाजी खेलों से बहुत प्यार है। मिजोरम में बहुत सारे प्रतिभाशाली मुक्केबाज हैं, जो न केवल मिज़ोरम बल्कि भारत को भी प्रसिद्धि दिला सकते हैं। हमारा मुख्य लक्ष्य राज्य में पेशेवर मुक्केबाजी को बढ़ावा देना है और स्थानीय मुक्केबाजों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भाग लेने में सहायता करना है। उन्होंने कहा कि मिजोरम के मुक्केबाज लालरिंगसा मुक्केबाजी प्रतियोगिता के दौरान डब्ल्यूबीसी सप्पेर फेदर खिताब के लिए लड़ेंगे।


मुजतबा कमल और उनकी टीम ने राज्य के खेल मंत्री रॉबर्ट रोमानिया से मुलाकात की, जिन्होंने आयोजन के लिए सहमति दी है। रॉयटे ने ट्वीट किया कि मिजोरम के पेशेवर मुक्केबाजों के प्रमोशन के लिए कमल की अगुवाई वाली कल्टफिट इंडिया टीम के साथ उनकी शानदार मुलाकात हुई। हम मार्च 2021 में कुछ समय के लिए आइजोल में अंतर्राष्ट्रीय पेशेवर मुक्केबाजी बाउट को व्यवस्थित करने के लिए एक साथ काम करने के लिए सहमत हुए। सेट बॉक्सिंग अकादमी के अधिकारियों ने अकादमी की स्थापना के लिए प्रबंध निदेशक लालरिंजुला को धन्यवाद दिया।