आने वाले दिनों में पूर्वोत्तर के राज्यों में ठंड बढ़ने वाली है। दरअसल मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि इस सप्ताह पूर्वोत्तर राज्यों में व्यापक बारिश (Rainfall in northeast) देखी जाएगी। बुधवार 23 फरवरी को आईएमडी (भारतीय मौसम विभाग) ने आगामी दिनों में मौसम के पूर्वानुमान के बारे में एक अधिसूचना जारी की है जिसके माध्यम से विभाग ने पूर्वोत्तर में बारिश की जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें

पीली साड़ी पहनकर तहलका मचाने वालीं पोलिंग ऑफिसर ने अब दिखाया हॉट अवतार, देखें तस्वीरें


भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने हाल ही में पूर्वानुमान लगाया है कि असम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में सप्ताह के आगामी तीन दिनों में काफी व्यापक वर्षा होगी। आईएमडी की भविष्यवाणी के अनुसार आने वाले तीन दिन (24, 25, 26 फरवरी) को पूर्वोत्तर में बारिश होगी। असम (Rainfall in Assam) के अलावा अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में त्रिपुरा, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम (Rainfall in mizoram), नागालैंड और मणिपुर (Rainfall in manipur) में इस सप्ताह के अंत तक काफी बारिश होगी।

ये भी पढ़ें

सोने का टॉयलेट यूज करता है दुनिया का ये सबसे महाशक्तिशाली आदमी, दौलत जानकर उड़ जाएंगे होश


उत्तर भारत के कई राज्यों के तापमान में बदलाव आ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, चंडीगढ़ में आज हल्की बारिश होने का अनुमान है। यहां का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा। वहीं, उत्तराखंड (Rainfall in Uttarakhand ) में भी आज बारिश होगी। यहां का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा।