राष्ट्र विरोधी गतिविधियों के खिलाफ एक बड़े ऑपरेशन में असम राइफल्स ने हथियारों और गोला-बारूद का एक बड़ा भंडार का खुलासा किया है। असम राइफल्स को ये हथियार मिजोरम के सियाहा जिले के लुंगबुन के सीमावर्ती गांव से मिले हैं। साथ ही जवानों ने सीमा के पास से म्यांमार के दो नागरिकों को गिरफ्तार किया है।

असम राइफल्स की लुंगलेई बटालियन के सदस्यों ने, सियाहा के स्थानीय पुलिस बलों के साथ, गोला-बारूद ले जा रहे दोपहिया वाहनों के के बारे में सटीक जानकारी के आधार पर ऑपरेशन किया गया।

IMB पर, असम राइफल्स की टीम और पुलिस प्रतिनिधियों ने एक मोबाइल चेक प्वाइंट स्थापित किया, जहां वाहन की आवाजाही की उम्मीद थी। छुपाने के लिए बलों ने क्षेत्र में सुविधाजनक स्थानों पर कब्जा कर लिया और म्यांमार के दो नागरिकों द्वारा संचालित एक केनबो बाइक और एक रॉयल एनफील्ड को रोका।

इसके अलावा, उनके कब्जे से 2000 12 बैरल 70 एमएम गोला बारूद और एक एयर गन बरामद किया गया है। म्यांमार के दो नागरिकों को पकड़ लिया गया और कानून प्रवर्तन कर्मियों को सौंप दिया गया। 

अधिकारी ने बताया कि इस ऑपरेशन के के बाद राज्य में राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल कार्यकर्ताओं को एक बड़ा झटका लगा है। इस ऑपरेशन की सफलता भारत-म्यांमार सीमा पर शांति और सद्भाव बहाल करने की दिशा में एक लंबा रास्ता तय करेगी।