आईजोल। असम राइफल्स ने मिजोरम में एक व्याख्यान आयोजित किया है जिसमें लोगों को भारतीय सेना और असम राइफल्स में शामिल होने के बारे में बताया गया। इसके अलावा इस व्याख्यान का उद्देश्य युवाओं को भारतीय सेना और असम राइफल्स की भूमिका के बारे में जानकारी देना था। युवाओं को उनकी शंकाओं को दूर करने के लिए योग्यता आवश्यकताओं, शारीरिक फिटनेस और लिखित परीक्षा के बारे में बताया गया। 

यह भी पढ़ें : असम बाढ़ की तबाही से ग्रसित लोगों की मदद के लिए सत्संग बिहार के प्रतिनिधियों ने राहत कोष में दिए 1 करोड़ रुपये

इस व्याख्यान में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन से लेकर चयनित अभ्यर्थियों के मेडिकल तक की पूरी चयन प्रक्रिया के बारे में विस्तार से बताया गया। जवानों और उनके आश्रितों को भारतीय सेना और असम राइफल्स द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाओं को भी युवाओं के साथ चर्चा में शामिल किया गया। युवाओं के साथ बातचीत करते हुए यह देखा गया कि उनमें से कई सेना में शामिल होने के इच्छुक हैं।

यह भी पढ़ें : बाढ़ ने बराक घाटी टी इंडस्ट्री को कर दिया बर्बाद, आर्थिक संकट से जूझ रहा उद्योग

लेकिन प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने की योग्यता और साधनों के बारे में जानकारी की कमी के कारण वे इस अवसर का उपयोग करने में सक्षम नहीं हैं। युवाओं के माता-पिता और स्थानीय लोगों ने अपने बच्चों के भविष्य के निर्माण में असम राइफल्स द्वारा किए जा रहे प्रयासों के लिए आभार व्यक्त किया। एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि व्याख्यान में कुल 17 स्थानीय लोगों ने भाग लिया।