असम राइफल्स (Assam Rifles) ने एक बयान में कहा कि मिजोरम में म्यांमार सीमा के पास चम्फाई शहर में एक ऑपरेशन में असम राइफल्स के सैनिकों ने 3 करोड़ रुपये की 751.2 ग्राम हेरोइन बरामद की। असम राइफल्स के जवानों ने विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए म्यांमार सीमा के पास चंफाई कस्बे में एक अभियान चलाया और 3 करोड़ रुपये मूल्य की 751.2 ग्राम हेरोइन (Heroin) बरामद की।

बयान में कहा गया है कि प्रतिबंधित पदार्थ रखने के आरोप में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। इसने कहा कि ऑपरेशन को सीमा शुल्क विभाग के प्रतिनिधियों के साथ संयुक्त रूप से अंजाम दिया गया। बयान में कहा गया है कि जब्त Heroin और आरोपी दोनों को राज्य के आबकारी एवं नशीले पदार्थ विभाग को सौंप दिया गया है।
 

पड़ोसी राज्य असम (Assam) के कार्बी आंगलोंग पुलिस ने भी आज 14 लाख रुपये की संदिग्ध ब्राउन शुगर (brown sugar) जब्त की है। पुलिस ने कहा कि उक्त दवाएं दो व्यक्तियों से मादक पदार्थों के तस्करों की संभावित आवाजाही के बारे में विशिष्ट इनपुट के आधार पर प्राप्त हुई थीं। सूत्र ने बताया कि इनपुट के आधार पर दीफू के पनबारी इलाके में एक चेक पोस्ट बनाया गया था।