पूर्वोत्तर राज्य मिजोरम में भारी बारिश और भारी ओलावृष्टि ने जबरदस्त नुकसान पहुंचाया है। इसकी वजह से यहां करीब 200 घरों को नुकसान पहुंचा है। बताया गया है कि हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। मणिपुर की सीमा से लगे सैतुअल जिले के फुईबुआंग और आसपास के अन्य गांवों में शाम को ओलावृष्टि हुई।

सरकारी अधिकारियों के मुताबिक उन्होंने कहा कि फुएबुआंग में कम से कम 235 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं, जबकि आसपास के गांवों से विस्तृत रिपोर्ट का इंतजार है। एक अधिकारी ने कहा कि जिला प्रशासन प्रभावित लोगों को राहत पहुंचा रहा है और जिन परिवारों के घर क्षतिग्रस्त हुए हैं उन्हें तिरपाल मुहैया करा रहा है।

यह भी पढ़ें : मिजोरम में कोरोना के 83 नए मामले सामने आए, पिछले 24 घंटों में नहीं हुई किसी की मौत

फुईबुआंग ग्राम परिषद के अध्यक्ष ललथलियाना ने कहा कि गांव में तेज हवा और ओलों के साथ भारी बारिश हुई, जिसमें अंडे के आकार तक के ओले गिरे, जिससे बस्ती में 500 घरों के 235 घरों की टिन की छतें क्षतिग्रस्त हो गईं।

यह भी पढ़ें : इंडियन आर्मी मणिपुर में स्थापित करेगी 'रेड शील्ड सेंटर', जानिए क्या होगा फायदा

उन्होंने कहा कि लगभग 70 परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर आश्रय प्रदान किया गया है क्योंकि उनके घर रात में बारिश होने पर रात बिताने के लिए उपयुक्त स्थिति में नहीं थे, उन्होंने कहा कि चर्चों और गैर सरकारी संगठनों ने क्षतिग्रस्त घरों की मरम्मत के लिए रविवार को एक सामुदायिक सेवा का आह्वान किया है।