मिजोरम के मुख्यमंत्री और मिजो नेशनल फ्रंट (MNF) के अध्यक्ष जोरमथंगा ने कहा कि उनकी सरकार नए वित्तीय वर्ष 2022-2023 से सरकारी प्रमुख कार्यक्रम सामाजिक-आर्थिक विकास नीति (SEDP) को लागू करेगी। उन्होंने आगे कहा कि इन नए वर्षों में प्रमुख कार्यक्रम को विभिन्न ट्रेडों में लागू किया जाएगा।

मुख्यमंत्री जोरमथंगा ने कहा कि SEDP सत्तारूढ़ MNF का प्रमुख कार्यक्रम है, जिसका उद्देश्य संसाधनों के अन्वेषण और विवेकपूर्ण उपयोग और नागरिकों के बीच समानता और समानता बनाए रखने के माध्यम से प्रमुख क्षेत्रों में प्रगति को तेज करके सतत विकास लाना है।
असम सीमा के पास कोलासिब में MNF की हीरक जयंती समारोह (MNF’s diamond jubilee) को संबोधित करते हुए, ज़ोरमथांगा (Zoramthanga) ने कहा कि SEDP को नए वित्तीय वर्ष से लगभग 50,000 से 60,000 परिवारों को कवर करने के लिए पूरे जोरों पर लागू किया जाएगा।

उन्होंने कहा, "हम विभिन्न ट्रेडों के तहत 50,000 से 60,000 की संख्या वाले पात्र परिवारों को कवर करने की योजना बना रहे हैं।" उन्होंने उम्मीद जताई कि अगर एसईडीपी को योजना के अनुसार लागू किया जाता है तो MNF 2023 में अगले विधानसभा चुनावों में सत्ता बरकरार रखेगी। उन्होंने कहा कि "अगर SEDP को योजना के मुताबिक लागू किया गया तो भगवान MNF को अगले विधानसभा चुनाव में सत्ता बरकरार रखने के लिए तैयार करेंगे।"