तस्करी गतिविधियों के खिलाफ अपने निरंतर प्रयासों में, मिजोरम में तैनात असम राइफल्स के सैनिकों ने तस्करी की विदेशी मूल की सिगरेट की एक खेप जब्त की। मुख्यालय आईजीएआर (पूर्व) ने एक प्रेस बयान में कहा, मुख्यालय महानिरीक्षक असम राइफल्स (पूर्व) के तत्वावधान में सेरछिप बटालियन द्वारा ऑपरेशन किया गया था। ऑपरेशन के दौरान, विदेशी मूल के सिगरेट के कुल 23 मामले थे।


मिजोरम के चम्फाई जिले के चुंगटे के सामान्य इलाके में जब्त किया गया। असम राइफल्स और सीमा शुल्क निवारक बल चंफाई की एक संयुक्त टीम ने विशेष जानकारी के आधार पर ऑपरेशन किया था, असम राइफल्स के बयान में कहा गया है। अनुमान है कि जब्त की गई विदेशी मूल की सिगरेट की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 29.90 लाख रुपये होगी। सीमा शुल्क निवारक बल चम्फाई ने प्रतिबंधित वस्तुओं को जब्त कर लिया और जब्ती के संबंध में दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया।


सीमा शुल्क निवारक बल चम्फाई ने इस सिलसिले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। जब्त की गई सिगरेट की बाजार कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 11,70,000 रुपये आंकी गई है। मिजोरम राज्य के लिए विशेष रूप से भारत-म्यांमार सीमा पर नशीली दवाओं की तस्करी चिंता का एक प्रमुख कारण है। बयान में कहा गया कि  "असम राइफल्स, जिसे 'पूर्वोत्तर के प्रहरी' के नाम से जाना जाता है, ने मिजोरम में तस्करी गतिविधियों के खिलाफ अपने प्रयास जारी रखे हैं।"