ब्रू समुदाय के नेता ने कहा कि ब्रू (Bru) लोग, जो त्रिपुरा में छह पारगमन शिविरों (Tripura transit camps)  में रह रहे हैं और अभी भी मिजोरम मतदाता सूची में नामांकित हैं, के 30 अक्टूबर को होने वाले तुइरियाल विधानसभा (Tuirial assembly) सीट पर होने वाले आगामी उपचुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की संभावना नहीं है।
चुनाव अधिकारियों के अनुसार, 333 महिला मतदाताओं सहित कम से कम 663 ब्रू मतदाता (Bru voters) अभी भी तुइरियाल विधानसभा क्षेत्र में नामांकित हैं और वे दो मतदान केंद्रों- होर्तोकी और जोडिन से संबंधित हैं। जोदिन मतदान केंद्र पर 487 ब्रू मतदाता और होर्तोकी में 176 अन्य मतदाता हैं।


मिजोरम ब्रू इंडिजिनस डेमोक्रेटिक मूवमेंट (MBIDM) के प्रभारी अध्यक्ष एल्विस मस्का (Elvis Maska) ने कहा कि ब्रू लोगों के आगामी उपचुनाव में वोट डालने की संभावना नहीं है, जब तक कि उनके लिए विशेष व्यवस्था नहीं की जाती। MBIDM उन विभिन्न ब्रू संगठनों में शामिल है, जिन्होंने पिछले साल जनवरी में ब्रू समझौते पर हस्ताक्षर किए थे।


मस्का (Elvis Maska) ने कहा कि ब्रू मतदाताओं (Bru voters) को आर्थिक तंगी के कारण मिजोरम में अपने-अपने मतदान केंद्रों पर आने में असुविधा हो सकती है और जगह की दूरदर्शिता के कारण भी कई मतदाताओं को विशेष रूप से वरिष्ठ नागरिकों को अपने शिविरों के बीच दूर की यात्रा करने में मुश्किल होगी।