मिजोरम पुलिस और असम राइफल्स ने 12 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की हेरोइन और अन्य मादक पदार्थों को जब्त किया है। आइजोल में दो अलग-अलग स्थानों से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

ये भी पढ़ेंः 9 राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने कसी कमर, पीएम मोदी संभालेंगे मोर्चा


अधिकारी ने बताया कि खास इनपुट पर कार्रवाई करते हुए असम राइफल्स की एक टीम और राज्य पुलिस की सीआईडी विशेष शाखा ने रविवार को आइजोल के उत्तरी हिस्से में थुम्पुई इलाके में एक संयुक्त अभियान चलाया। इस दौरान दो तस्करों के कब्जे से 9.8 करोड़ रुपये मूल्य की त्रिप्रोलिडाइन एचसीएल और स्यूडोफेड्राइन की लगभग 98,000 गोलियां जब्त की गईं। उन्होंने बताया कि एक अन्य जब्ती में राज्य पुलिस ने शनिवार को आइजोल में बावंगकावन-सैरंग जंक्शन पर एक वाहन को रोका और वाहन से 501 ग्राम हेरोइन जब्त की। जब्त हेरोइन को 40 साबुन की पेटियों में छुपा कर रखा गया था।

ये भी पढ़ेंः मिजोरम में मतदाताओं की संख्या में 21.34% की वृद्धि दर्ज, महिला मतदाताओं की संख्या अधिक


उन्होंने बताया कि दक्षिण मिजोरम के लुंगलेई शहर के दो लोगों को 2.5 करोड़ रुपये मूल्य के नशीले पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया गया था। जिनमें से एक महिला भी शमिल है। गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों के खिलाफ नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट 1985 की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।