कोरोना वायरस भारत की दूसरी लहर के साथ, मिजोरम सरकार ने राज्य में चर्चों और गैर सरकारी संगठनों से आग्रह किया है कि वे वायरस के प्रसार को रोकने के प्रयासों को पुनर्जीवित करें। मिजोरम के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. ललथंगलिया ने चर्चों, गैर-सरकारी संगठनों और स्थानीय स्वयंसेवकों से कोरोना के प्रयासों को बढ़ाने का आग्रह करते हुए कहा कि राज्य ने मार्च के अंतिम सप्ताह कोविड-19 मामलों में क्रमिक वृद्धि देखी है।

मिजोरम के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. ललथंगलिया ने कोविड-19 मामलों में अचानक और तेजी से वृद्धि के मद्देनजर चर्चों, गैर सरकारी संगठनों, मिजोरम ग्राम परिषद एसोसिएशन और आइजोल सिटी स्थानीय परिषद एसोसिएशन के प्रतिनिधियों के साथ  बातचीत की है। उन्होंने नेताओं से सामूहिक प्रयास करने और स्थिति को खराब से खराब होने से बचाने के लिए तत्काल निवारक उपाय करने का आग्रह किया है।


 मिजोरम के स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि  "बढ़ते कोविड-19 मामलों के साथ, हमारी वर्तमान स्थिति को समझाना कठिन है।" चर्चों और गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ मिजोरम के स्वास्थ्य मंत्री की बैठक में म्यांमार के नागरिकों की रात की कर्फ्यू, चर्च सेवा, खेल गतिविधियों, स्क्रीनिंग की समीक्षा करने की आवश्यकता पर भी चर्चा हुई। बैठक में उल्लेख किया गया कि सरकार जल्द ही कोविड-19 मामलों में तेजी के मद्देनजर एक नया स्टैंड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) जारी करेगी।