मिजोरम में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 7 नए मामले सामने आए। जिसके बाद राज्य में संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर अब 4,619 हो गई है। जबकि इस दौरान एक मरीज की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, बीते 24 घंटे में सामने आए नए मामलों में तीन बच्चे और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का एक जवान भी शामिल है।

अधिकारियों ने बताया कि रविवार को राज्य में कोरोना संक्रमण के 29 नए मामले सामने आए थे, जिनमें से संक्रमण के 28 मामले आइजोल से और एक मामला मामित जिले से सामने आया था। उन्होंने कहा कि इनमें से आठ लोगों ने यात्रा की थी, वहीं चार लोग संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की पहचान के दौरान संक्रमित पाए गए। हालांकि अभी इस बात का पता नहीं चल सका है कि शेष 17 लोग संक्रमण की चपेट में कैसे आए।

राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 143 है और 4,464 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। वहीं वायरस से अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ लालजवमी ने बताया कि शनिवार तक 21,137 वरिष्ठ नागरिकों सहित 70,523 लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है।

मालूम हो कि मिजोरम में कोविड-19 के मामलों में लगातार बढ़ोतरी के मद्देनजर राज्य सरकार ने कक्षा आठ और उससे नीचे की कक्षाओं के छात्रों के लिए स्कूलों को बंद कर दिया है। कक्षा पांचवीं से आठवीं तक के छात्रों के लिए स्कूल एक मार्च से खोल दिए गए थे जबकि कक्षा तीसरी और चौथी के स्कूल एक अप्रैल से खोले गए थे। कक्षा आठ और उससे नीचे के छात्रों के लिए केवल ऑनलाइन कक्षाएं संचालित की जाएंगी क्योंकि सामान्य कक्षाएं तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दी गई हैं।

राज्य सरकार की ओर से जारी दिशानिर्देशों में कहा गया कि कोविड-19 मामलों की बढोतरी के मद्देनजर गिरजाघरों में रात की प्रार्थना पर भी रोक लगा दी गई है और राज्य की राजधानी आइजोल और जिला मुख्यालयों में रात के कर्फ्यू की मौजूदा अवधि भी सरकार द्वारा बढ़ा दी गई है।