मिजोरम के वर्तमान मुख्य सचिव लालनुनमाविया चुआंगो (Lalnunmawia Chuaungo), जो अक्टूबर के अंत में स्वेच्छा से सेवानिवृत्त होंगे, को राज्य का नया मुख्य सूचना आयुक्त (CEO) नियुक्त किया गया है। एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि सामान्य प्रशासन विभाग ने चुआंगो को नया मुख्य सूचना अधिकारी नियुक्त करने की अधिसूचना 20 अक्टूबर को जारी की थी।

संयुक्त AGMUT कैडर में कार्यरत 1987 बैच के गुजरात कैडर के IAS अधिकारी (IAS officer) चुआंगो ने फरवरी 2019 में अंतर-कैडर प्रतिनियुक्ति पर मुख्य सचिव (CS) का पद ग्रहण किया। इससे पहले, उन्होंने मिजोरम गृह विभाग के प्रधान सचिव के रूप में कार्य किया। चुआंगो ने हाल ही में अपने पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की मांग की थी, जिसे गुजरात सरकार ने मंजूरी दे दी और उन्हें 31 अक्टूबर को स्वेच्छा से सेवानिवृत्त होने की अनुमति दी।

उच्च पदस्थ सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री (CM Zoramthanga) के वर्तमान अतिरिक्त मुख्य सचिव जेसी रामथंगा चुआंगो की जगह राज्य के सीएस होंगे।  चुआंगो 2018 में राज्य विधानसभा चुनावों से पहले चर्चा में थे, जब उन्हें चुनाव आयोग ने तत्कालीन राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) एसबी शशांक द्वारा दायर एक शिकायत के बाद हटा दिया था कि पूर्व ने चुनाव प्रक्रिया में हस्तक्षेप किया था।