दिल्ली में मंगलवार देर शाम हुई बूंदाबांदी बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया। लोगों को गर्मी से राहत मिली। बारिश ने गाड़ियों की रफ्तार पर भी ब्रेक लगा दी। कई इलाकों में जाम लग गया। 

राजधानी दिल्ली में गर्मी प्रतिदिन नए रिकॉर्ड स्थापित कर रही है। मंगलवार का दिन और रात वर्ष 2012 से अब तक सबसे गर्म दर्ज किए गए। अधिकतम तापमान जहां 34 के आंकड़े को भी पार कर गया। वहीं, न्यूनतम तापमान भी 18 डिग्री सेल्सियस से अधिक रहा। बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया है। लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

बता दें कि पहाड़ों पर बर्फबारी हुई है। जिसके चलते मौसम ने करवट ली है। सप्ताह के पहले विक्षोभ आने से दिल्ली में बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार कल भी मौसम प्रभावित रहेगा। वहीं दूसरा विक्षोभ 11 मार्च को आएगा और 12 मार्च तक इसका असर रहेगा। वहीं, तीसरा विक्षोभ सप्ताह के अंत में आएगा। इन तीनों में से दूसरे विक्षोभ को सबसे ज्यादा ताकतवर बताया जा रहा है।

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर ओले गिरने का पूर्वानुमान है। साथ ही अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, मिजोरम, त्रिपुरा, सिक्किम और नागालैंड में भी हल्की बरसात हो सकती है। मौसम विभाग ने एक दिन पहले घने बादलों के छाए रहने के साथ बारिश की संभावना जताई थी। हालांकि, दोपहर भर तेज धूप खिली रही और अधिक गर्मी के कारण लोगों के पसीने छूट गए। लेकिन देर शाम तक हुई बूंदाबांदी से लोगों ने राहत की सांस ली।