उत्तरी मिजोरम (Mizoram) में तुइरियाल विधानसभा (Tuirial Assembly) सीट पर उपचुनाव के लिए एक व्यस्त अभियान समाप्त हो गया और सभी चुनाव लड़ने वाले दलों ने अपने हाई-पिच प्रचार अभियान को बंद करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए। जोरम पीपुल्स मूवमेंट (ZPM) के मौजूदा विधायक के निधन के कारण कोलासिब जिले की तुइरियाल सीट पर उपचुनाव कराना पड़ा था।

विभिन्न राज्यों में तीन संसदीय सीटों और 29 अन्य विधानसभा क्षेत्रों के साथ 30 अक्टूबर को उपचुनाव (bypoll) होंगे। राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी (CEO) पी. जवाहर ने कहा कि राज्य सशस्त्र और निहत्थे बलों के अलावा केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की कम से कम एक कंपनी तैनात की जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. एच. लालथलांगलियाना (Dr. H. Lalthlangliana) के अनुसार मतदान की तैयारियां कमोबेश पूरी हो चुकी हैं।

उन्होंने बताया कि मतदान अधिकारियों के लिए अंतिम दौर का प्रशिक्षण आज होगा। अधिकारी ने कहा कि 27 मतदान केंद्र हैं और मतदान दलों को 29 अक्टूबर को उनके संबंधित मतदान केंद्रों ( polling booth) पर भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि आगामी उपचुनाव में 9,092 सहित कुल 17,911 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे और 4 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।