मिजोरम प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष (Mizoram Congress president) और पूर्व मुख्यमंत्री ललथनहवला (Lal Thanhawla) ने कहा कि वह जल्द ही राजनीति से संन्यास ले लेंगे और पार्टी नेतृत्व को अधिक युवा और ऊर्जावान नेता को सौंप देंगे। 83 वर्षीय दिग्गज राजनेता ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने राजनीति से संन्यास लेने का फैसला किया है और 2023 में होने वाला अगला विधानसभा चुनाव (Assembly elections 2023) नहीं लड़ेंगे।
पार्टी कार्यालय में अपने सार्वजनिक भाषण में, कांग्रेस नेता ने कहा कि उनका अगला विधानसभा चुनाव लड़ने (Assembly elections 2023) का कोई इरादा नहीं है, जो जल्द ही उनकी सेवानिवृत्ति का संकेत दे रहा है। मिजोरम के पूर्व सीएम (Lal Thanhawla) ने कहा कि वह केवल मौजूदा कार्यकाल (2019-) के लिए कांग्रेस नेतृत्व करेंगे। 2022) युवा नेताओं के लिए जगह बनाने के लिए, जो अधिक सक्षम और ऊर्जावान हैं।


पांच बार के पूर्व मुख्यमंत्री (Lal Thanhawla) ने उम्मीद जताई कि कांग्रेस पार्टी नए नेतृत्व में आगे बढ़ती रहेगी। उच्च पदस्थ सूत्रों ने कहा कि वर्तमान कांग्रेस उपाध्यक्ष और पूर्व वित्त मंत्री लालसावता  (minister Lalsawta) के पार्टी प्रमुख के रूप में ललथनहवला की जगह लेने की संभावना है।