आईजोल। मिजोरम के आइजोल जिले में 29 अक्तूबर को बड़ी घटना हुई थी। यहां के तुइरियाल में 22 हजार लीटर पेट्रोल ले जा रहे टैंकर में आग लग गई थी। पुलिस ने अब बताया है कि इस घटना में कुल 11 लोगों की मौत हुई है, जबकि पहले चार लोगों की मौत सामने आई थी।

ट्विटर और मेटा के बाद Amazon ने की बड़े पैमाने पर छंटनी की घोषणा

पूर्वोत्तर के राज्य मिजोरम में कुछ दिन पहले 22000 लीटर पेट्रोल लेकर जा रहे टैंकर में लगी आग के बाद विस्फोट से अब तक 11 लोगों की मौत हो गई।  मिजोरम की राजधानी आइजोल में तेल लेकर जा रहे एक टैंकर में 29 अक्टूबर को आग लग गई थी । आग लगने के बाद तेल टैंकर में जोरदार धमाका हुआ जिससे चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि 18 लोग घायल हो गए थे। घायलों को अस्पलात में भर्ती कराया गया था, इजाल के दौरान कई लोगों की मौत हो गई। अब तक इस घटना में 11 लोगों की मौत हो गई।

टैंकर तेल लेकर चम्पई जा रहा था। चम्पई जा रहा तेल टैंकर राजधानी आइजोल से लगभग 18 किलोमीटर की दूरी पर स्थित तुइरियाल इलाके में पहुंचा ही था कि हादसे का शिकार हो गया. बताया जा रहा है कि इस टैंकर में लगभग 22000 लीटर पेट्रोल भरा हुआ था।आग लगने के बाद पेट्रोल से भरे टैंकर में विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना जोरदार था कि आसपास के कुछ वाहन भी इसकी चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हो गए।

बीजेपी को बड़ा झटका, भाजपा के तीन जिलाध्यक्ष जदयू में शामिल हुए

पुलिस के मुताबिक, यह घटना तब हुई जब टैंकर से छलक रहे पेट्रोल को लेने के लिए आसपास भीड़ लग गई। इसी दौरान वहां खड़े एक व्यक्ति ने लाइटर जला दिया, जिससे आग लग गई और भीषण हादसा हो गया। पुलिस ने लाइटर जलाने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों का कहना है कि व्यक्ति ने दो नवंबर को अपना अपराध स्वीकार किया था, उसने कहा था कि उससे यह अनजाने में हुआ था। अधिकारियों ने बताया, आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।