मिजोरम में लॉंग्टलाई जिले में 25 सदस्यीय लाइ ऑटोनॉमस डिस्ट्रिक्ट काउंसिल (LADC) के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से समाप्त हो गया है। मतदान में कुल मतदाताओं की संख्या 85 प्रतिशत थी। LACD में कुल 51,456 मतदाता हैं, जिनमें 26,104 महिलाएँ शामिल हैं। मिजोरम राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव टेरी वनलालहराई के अनुसार, सभी 111 मतदान केंद्रों पर मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चला है।


10 घंटे के लंबे मतदान के दौरान किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम 4 बजे समाप्त हुआ है। उन्होंने कहा कि सामाजिक गड़बड़ी और अन्य कोविड-19 प्रोटोकॉल को मतदान के दौरान सख्ती से बनाए रखा गया था। कुल मिलाकर, 72 उम्मीदवार LACD में 25 सीटों के लिए मैदान में थे। चुनावों को सत्तारूढ़ मिज़ान नेशनल फ्रंट (MNF) के बीच सीधा मुकाबला माना जाता है, जिसने सभी सीटों पर चुनाव लड़ा, और भाजपा, जिसने 17 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।


कांग्रेस ने 14 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे, 16 निर्दलीय उम्मीदवार थे। यदी MNF केंद्र में भाजपा की अगुवाई वाली NDA सरकार का हिस्सा है, लेकिन यह मिजोरम में भाजपा के साथ काम नहीं करता है। मतों की गणना 8 दिसंबर को होगी। वर्तमान परिषद में, MNF और बीजेपी चुनाव जीतने के लिए आश्वस्त हैं। बीजेपी के अध्यक्ष वनलालमुहुका ने कहा कि पार्टी चुनाव के बाद एलएसीडी में सरकार बनाने की तैयारी कर रही है। यदि भाजपा को वोट दिया जाता है तो अधिकार देने का प्रयास करेगा।