मिजोरम के अकेले लोकसभा सदस्य सी. लालरोसंगा (C. Lalrosanga) ने कहा कि असम राइफल्स (Assam Rifles) ने मिजोरम सरकार को अपने बटालियन मुख्यालय को आइजोल से जोखवासंग स्थानांतरित करने का आश्वासन दिया है। ज़ोखवासांग (Zokhawsang) राज्य की राजधानी आइजोल के पूर्वी बाहरी इलाके में लगभग 15 किमी दूर है।

मिजोरम में 3 असम राइफल्स बटालियन (Assam Rifles battalions) हैं, जिनका मुख्यालय आइजोल, राज्य के दक्षिणी भाग में लुंगलेई और मध्य मिजोरम के सेरछिप शहर में है।
मिजोरम के राज्यपाल हरि बाबू कंभमपति (Governor Hari Babu Kambhampati) के साथ एक शिष्टाचार मुलाकात के दौरान, लालरोसंगा ने पूर्व को सूचित किया कि उन्हें असम राइफल्स के महानिदेशक द्वारा पहले ही आश्वासन दिया गया था कि इस साल मानसून के अंत में आइजोल के केंद्र से ज़ोखवासंग (Zokhawsang) में अपने बेस को स्थानांतरित करना शुरू कर दिया जाएगा। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है।
सांसद (C. Lalrosanga) का मानना ​​है कि असम राइफल्स बेस को स्थानांतरित करने में कोई आपत्ति नहीं होगी क्योंकि ज़ोखवासंग में प्रस्तावित मुख्यालय को विधिवत पूरा कर लिया गया है। बयान में कहा गया है कि उन्होंने मिजोरम के राज्यपाल से इस मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया क्योंकि उनका मानना ​​है कि असम राइफल्स बटालियन मुख्यालय को स्थानांतरित करने से राज्य की राजधानी में भीड़भाड़ की समस्या का समाधान हो जाएगा।