असामाजिक गतिविधियों के खिलाफ अपने अभियान में एक और सफलता में, असम राइफल्स (पूर्व) के मुख्यालय के तत्वावधान में 23 सेक्टर असम राइफल्स की आइजोल बटालियन ने एक राइफल और गोला-बारूद और अन्य सामान बरामद किया है। मुख्यालय IGAR (पूर्व) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, असम राइफल्स के सैनिकों ने 31 मई, 2021 को मिजोरम के ममित में लुंगसीर के सामान्य क्षेत्र से एक .303 राइफल, 1 पत्रिका, 40 गोला-बारूद बरामद किया।


मुख्यालय आईजीएआर (पूर्व) ने कहा कि "31 मई, 2021 को विशेष सूचना के आधार पर असम राइफल्स और मिजोरम पुलिस की एक संयुक्त टीम द्वारा ऑपरेशन चलाया गया "। युद्ध जैसी दुकानों के बारे में पुष्टि की गई खुफिया सूचनाओं के आधार पर ऑपरेशन चलाया गया। बयान में कहा गया है कि "सुरक्षा बलों की तेज और साहसिक कार्रवाई के परिणामस्वरूप एक व्यक्ति को पकड़ लिया गया और बाद में उसे ममित पुलिस स्टेशन को सौंप दिया गया।"

अवैध माल की तस्करी मिजोरम राज्य के लिए चिंता का एक प्रमुख कारण है। बयान में कहा गया है कि असम राइफल्स, जिसे 'पूर्वोत्तर के प्रहरी' के नाम से जाना जाता है, मिजोरम में तस्करी गतिविधियों के खिलाफ इस तरह के अभियान शुरू करने में सफल रही है।