मुख्यालय इंस्पेक्टर जनरल असम राइफल्स (पूर्व) के तत्वावधान में मुख्यालय 23 सेक्टर असम राइफल्स (Assam Rifles (East) की लुंगलेई बटालियन ने मिजोरम के सियाहा जिले में मानवाधिकारों (Human rights) पर एक व्याख्यान आयोजित किया। व्याख्यान सियाहा जिले के सैहतलांग सामुदायिक हॉल में आयोजित किया गया था।
मुख्यालय IGAR (पूर्व) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि व्याख्यान में कुल 20 युवाओं ने भाग लिया। व्याख्यान का उद्देश्य स्थानीय लोगों के बीच मानवाधिकारों (Human rights) के बारे में जागरूकता पैदा करना था और व्याख्यान में मनुष्य के सामाजिक, आर्थिक और सांस्कृतिक उत्थान पर जोर दिया गया।
व्याख्यान में 'मानवाधिकार उनकी मदद कैसे करते हैं', 'मानव अधिकार कहां से आते हैं', और अन्य जैसे विषयों को भी शामिल किया गया। ग्रामीणों को यह भी बताया गया कि कैसे भारतीय सशस्त्र बल और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) मानवाधिकारों का पूरा सम्मान करते हुए अपने कर्तव्यों का पालन करते हैं।
ग्रामीण वास्तव में खुश थे और उन्होंने उन्हें अपने स्वयं के लागू अधिकारों का ज्ञान प्रदान करने के लिए आभार व्यक्त किया। असम राइफल्स (Assam Rifles) ने एक बयान में कहा कि सैहतलांग गांव के स्थानीय लोग बहुत खुश हैं और उन्होंने असम राइफल्स (Assam Rifles) द्वारा की गई पहल के लिए आभार व्यक्त किया।