असम राइफल्स की आइजोल बटालियन ने मुख्यालय IGAR (पूर्व) के तत्वावधान में 23 सेक्टर असम राइफल्स की पहल पर मिजोरम की युवा महिलाओं के लिए MNS गाइडेंस कैप्सूल का आयोजन किया। सैन्य नर्सिंग सेवा (एमएनएस) के उम्मीदवारों के लिए मूल्यांकन परीक्षा और परामर्श 1 मार्च से 16 अप्रैल, 2021 तक आयोजित किया गया था। मिजोरम की युवा लड़कियों के परिप्रेक्ष्य को व्यापक बनाने के लिए असम राइफल्स की आइजोल बटालियन द्वारा पहल की गई थी।


असम राइफल्स के एक बयान में कहा गया है कि "कैप्सूल की निरंतरता के रूप में असम राइफल्स की आइजोल बटालियन ने एमएनएस कैडर के सभी प्रतिभागियों के लिए एक ऑनलाइन मूल्यांकन परीक्षा और परामर्श सत्र आयोजित किया "। ऑनलाइन पहल असम राइफल्स द्वारा प्राथमिक उद्देश्य के साथ की गई थी। युवा मनसे उम्मीदवारों को प्रतियोगी परीक्षा के लिए तैयार रखने और राज्य में कोविड-19 महामारी के बीच मिजोरम के भविष्य को प्रेरित रखने के लिए, यह कहा है।

बताया गया है कि "असम राइफल्स, पूर्वोत्तर के प्रहरी होने के नाते, मिजोरम के युवाओं के लिए हमेशा सक्रिय और सहायक रहा है, विशेष रूप से उनके युवा दिमाग में राष्ट्रवाद की भावना को शामिल करते हुए," बयान में कहा गया है। सैन्य नर्सिंग सेवा परीक्षा के लिए उम्मीदवारों की तैयारी का आकलन करने और तैयारी के मुद्दों पर उनका मार्गदर्शन करने के लिए ऑनलाइन कार्यक्रम को नियमित रूप से आयोजित करने की अवधारणा की गई है।