असम के ट्रक चालक की मिजोरम में हुई रहस्यमी हत्या (Murder in Mizoram) के मामले में गिरफ्तार आरोपी ने न्यायिक हिरासत में फांसी लगा ली है। आरोपी की पहचन निपेन सिंह के रूप में हुई थी। 

मिजोरम पुलिस (Mizoram Police) के वरिष्ठ अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि निपेन सिंह के रूप में पहचाने जाने वाले अप्रेंटिस को न्यायिक हिरासत में रखा गया था क्योंकि उसने कबूल किया था कि उसने ट्रक चालक (truck driver Murder) को मार डाला था। वह कोठरी में अकेला था और उसे अपने बाथरूम के अंदर (कपड़े के टुकड़े के साथ) लटकी हुई अवस्था में देखा गया था। पुलिस को आशंका है कि यह आत्महत्या का मामला है और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस ने मीडियाकर्मियों को बताया कि शव को असम में उनके घर भेजने के संबंध में आवश्यक प्रक्रियाओं का पालन किया जाएगा

कछार के एसपी रमनदीप कौर (Cachar SP Ramandeep Kaur) ने गुरुवार को बताया, आरोपी शख्स ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली है और घटना की न्यायिक जांच कराई जाएगी। दोनों राज्यों की सरकारें इस मुद्दे पर बातचीत कर रही हैं। वहीं दूसरी ओर ट्रक चालक प्रवीण सिंघा (Praveen Singha Murder) की हत्या के बाद उनके परिवार के सदस्यों और स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया था कि मिजोरम में अज्ञात बदमाशों ने प्रवीण की हत्या कर दी है और दोष निपेन पर लगाया गया है। उन्होंने असम पुलिस से जांच कराने और प्रवीण के परिवार को पर्याप्त मुआवजा देने का भी दबाव बनाया था। इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए कछार एसपी ने कहा, हमने मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है।