पूणे/आईजोल। 50 से अधिक किसान उत्पादक कंपनियों (FPCs) को फसलों की जैविक खेती अपनाने में मदद करने के लिए, मिजोरम राज्य में 18 मीट्रिक टन जैविक अनानास और 350 मीट्रिक टन जैविक अदरक बेचने का लक्ष्य प्राप्त करने और कृषि क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए, मिजोरम राज्य के ख्वाजोल जिले में तुइचांगराल एफपीसी को राज्य में सर्वश्रेष्ठ एफपीसी से सम्मानित किया गया। क्लोवर ऑर्गेनिक प्राइवेट लिमिटेड को केंद्रीय कृषि मंत्री, नरेंद्र सिंह तोमर द्वारा मिशन ऑर्गेनिक वैल्यू चेन डेवलपमेंट, नॉर्थ ईस्टर्न रीजन (MOVCDNER) के तहत तुइचांगराल FPC को बढ़ावा देने और समर्थन करने के लिए सम्मानित किया गया है।

यह भी पढ़ें- TFTI : त्रिपुरा फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट का हुआ उद्घाटन, पहले बैच की कक्षाएं दिसंबर से शुरू होंगी

यहां आयोजित एक भव्य समारोह में केंद्रीय कृषि मंत्री द्वारा तुईचांगराल एफपीसी के सीईओ वनलालरेमरतपुइया को सर्वश्रेष्ठ एफपीसी से सम्मानित किया गया। हरियाणा के एक खरीदार द्वारा रखे गए 18 मीट्रिक टन रसायन मुक्त अनानास के ऑर्डर को पूरा करने के लिए कंपनी को उपरोक्त सभी एजेंसियों द्वारा निर्देशित और समर्थित एक टीम के रूप में काम करने के लिए प्रेरित किया गया था। 

यह भी पढ़ें- चार महीने से लापता महिला का अर्धनग्न शव मिला, जानिए पूरा मामला

क्लोवर ऑर्गेनिक का पुरस्कार सीईओ संजय अग्रवाल ने प्राप्त किया, जिन्होंने इस उपलब्धि का श्रेय किसानों की कड़ी मेहनत और कंपनी और अन्य सभी सहायक एजेंसियों में जैविक प्रक्रिया में उनके द्वारा जताए गए भरोसे को दिया। संजय अग्रवाल ने कहा कि क्लोवर ऑर्गेनिक प्राइवेट लिमिटेड की स्थापना वर्ष 2008 में किसानों को उनकी फसल की बिक्री के माध्यम से अधिक से अधिक आर्थिक लाभ देने के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए की गई थी।