मिजोरम के कोलासिब जिले में तुइरियाल विधानसभा (Tuirial Assembly bypolls) क्षेत्र के उपचुनाव संपन्न हो गए हैं। यहां जानकारी के मुताबिक कम से कम 81.28 फीसदी मतदाताओं ने मतदान किया। मिजोरम के मुख्य चुनाव अधिकारी (CEO) पी. जवाहर ने कहा कि कड़ी सुरक्षा के बीच शाम छह बजे मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ।

जवाहर ने कहा कि सब्त के अनुयायियों और कोविड​​​​-19 (COVID-19) सकारात्मक रोगियों के लिए सामान्य समय के बाद मतदान की अवधि एक घंटे बढ़ा दी गई थी। उन्होंने कहा कि "शाम 6 बजे तक 81.28% मतदान (Votes) दर्ज किया गया, जो अंतिम मिलान के बाद थोड़ा दशमलव बिंदु तक बढ़ सकता है।" उन्होंने कहा कि 11 घंटे के मतदान के दौरान कोई अप्रिय घटना नहीं हुई और कानून व्यवस्था की समस्या नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि कुछ गलत EVM थीं, जिन्हें तुरंत बदल दिया गया। CEO ने कहा कि त्रिपुरा के किसी भी ब्रू मतदाता ने उपचुनाव (bypolls) में वोट नहीं डाला। उन्होंने कहा कि "हमारी जानकारी के अनुसार, त्रिपुरा ट्रांजिट कैंपों से एक भी ब्रू मतदाता नहीं आया और उन्होंने अपने-अपने दो मतदान केंद्रों पर वोट डाला।" अब 2 नवंबर को मतगणना की जाएगी और फैसला किया जाएगा।