आइजोल : एक महिला की शिकायत पर आयोग द्वारा स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने के बाद घरेलू मुद्दे पर अपनी पत्नी से कथित तौर पर बेरहमी से मारपीट करने के आरोप में 25 वर्षीय एक व्यक्ति को मंगलवार को गिरफ्तार किया गया। 

यह भी पढ़े : लव राशिफल 17 अगस्त: इन लोगों की लव लाइफ में आएगी पॉजिटिविटी , प्रेम जीवन में हो सकता है चमत्कार 


सियाहा के एसपी वीएल लूरा हौजेल ने बताया कि राज्य के दक्षिणी हिस्से के सियाहा कस्बे का रहने वाला आरोपी लालरामदिनसांगा अब हिरासत में है। 

यह घटना तब सामने आई जब एक व्यक्ति अपनी पत्नी को पीटता और लात मार रहा था।  इसका वीडियो हाल ही में विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हुआ था। हौजेल ने बताया कि घटना के वक्त पति-पत्नी नशे में थे।

यह भी पढ़े : Train Accident : महाराष्ट्र के गोंदिया में एक बड़ा ट्रेन हादसा,  पैसेंजर ट्रेन और माल गाड़ी के बीच हुई टक्कर, कई घायल


उन्होंने कहा कि काम से लौटने के बाद आदमी ने महिला की तलाशी ली और उसे अपने पड़ोसी के घर में पाया जिसने अवैध रूप से शराब बेची थी। उन्होंने कहा कि पहले से ही नशे में धुत लालरामदीनसांगा अपनी पत्नी को शराब के नशे में देखकर अचानक क्रोधित हो गया। घटना को गंभीरता से लेते हुए मिजोरम राज्य महिला आयोग ने स्वत: संज्ञान लिया और वायरल वीडियो के खिलाफ मामला दर्ज किया।

आयोग ने मंगलवार को जारी एक आदेश में कहा कि वायरल वीडियो जिसमें नीली टी-शर्ट में एक व्यक्ति महिला को लात मारते और पीटता हुआ दिखाई दे रहा है। 

यह भी पढ़े : Astrology: इन राशि वालों को अपने गुस्से पर रखना चाहिए कंट्रोल, वार्ना हो सकता है बड़ा अनिष्ट


आदेश में कहा गया है कि 30 सेकंड के एक वीडियो में आदमी को जमीन पर गिरने वाली महिला को लात मारते और घसीटते हुए देखा गया।  जोर-जोर से रोने पर उस व्यक्ति ने अपने परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में उसे लकड़ी के डंडे से भी पीटा।

आदेश में कहा गया है कि आयोग ने राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को जांच की प्रगति पर विस्तृत रिपोर्ट देने और पीड़ित और बच्चे के घायल होने की स्थिति में चिकित्सा सहायता का प्रावधान करने का भी निर्देश दिया।

इसने सभी संबंधित एजेंसियों से महिलाओं के खिलाफ अपराध को रोकने के लिए सक्रिय कदम उठाने का आग्रह किया। आयोग ने आगे जनता से अपील की कि वह अपमानजनक वीडियो को सोशल मीडिया पर आगे प्रसारित न करें।