मिजोरम में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच झड़प होने की वजह से स्थिति हिंसक हो गई। हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारियों ने कोलासिब जिले में उपायुक्त कार्यालय को घेर लिया था। ये गुस्साए लोग हाल ही में मतदाता सूची में शामिल किए गए 200 ब्रू लोगों का नाम हटाने की मांग कर रहे थे। 

धरना प्रदर्शन के दौरान जब प्रदर्शनकारी उपायुक्त कार्यालय में तोड़-फोड़ करने लगे तो सुरक्षा बलों को आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा ताकि उत्पातियों को तितर-बितर किया जा सके। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। सुरक्षा बलों के लाठीचार्च में कम से कम 10 लोग घायल हो गए हैं। 

घायलों में कई सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लाठीचार्ज के बाद इलाके में स्थिति सामान्य बताई जा रही है। बता दें कि मिजोरम में 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए 28 नवंबर को चुनाव होगा। विधानसभा चुनावों के लिए सभी सियासी पार्टियों ने जहां अपनी तैयारियों को तेज कर दिया है, वहीं मतदाता सूची को लेकर विरोध ने भी हिंसक रूप ले लिया है। राज्य चुनाव आयुक्त द्वारा एक प्रमुख अधिकारी पर कार्रवाई करने का भी विरोध हो रहा है और उन्हें हटाने की मांग की जा रही है।