देश की राजधानी दिल्ली में अचानक से मौसम बदलने के साथ ही कई इलाकों में बारिश हो रही है। बारिश होने के साथ ही तेज आंधी भी चल रही है। बारिश होने से दिल्लीवालों को गर्मी से काफी राहत मिली है। इससे पहले मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा था कि अगले दो घंटों में आंधी तूफान और 25-45 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज हवा की रफ्तार के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम, पश्चिम, उत्तर-पश्चिम दिल्ली के कुछ स्थानों पर होगी। दिल्ली के अलावा भी कई राज्यों में भी बारिश की खबरें आ रही हैं।

इसके अलावा भारतीय मौसम विभाग ने गुरुवार को बताया कि 1 जून को  केरल में मानसून दस्तक दे सकता है। भारतीय मौसम विभाग ने चार महीने यानी जून, जुलाई, अगस्त और सितंबर महीने में अच्छी बारिश की उम्मीद जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक इस साल दक्षिण-पश्चिम मानसून सामान्य सामान्य का 98 फीसदी रहने का अनुमान है। मानसून सीजन को लेकर भारतीय मौसम विभाग अपना अगला अनुमान 15 मई को जारी करेगा।

साल का ज्यादातर हिस्सों में सामान्य मानसून का अनुमान है। दक्षिण पश्चिम मानसून से देश में करीब 75 फीसदी बारिश होती है। देश के अधिकांश क्षेत्रों में सामान्य या सामान्य से अधिक वर्षा होने की संभावना है। हालांकि देश के पूर्व और उत्तर-पूर्वी हिस्सों में इस साल कमी देखी जा सकती है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक ओडिशा, झारखंड, बिहार, असम और मेघालय में इस साल बारिश की कमी देखी जा सकती है।