उत्तरी बंगाल में जुरोंती नदी पर बने मालबाजार रेलवे पुल और उसकी संपर्क सड़क के ध्वस्त जाने से पश्चिम बंगाल का पूर्वोत्तर के राज्यों से संपर्क टूट गया है। पिछले कुछ सप्ताह से जलपाईगुड़ी और उसके आस-पास के जिलों में हो रही भारी बारिश के कारण ऐसा हुआ है। 

आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि जुरोंती नदी पर बना रेलवे का मालबाजार पुल और जुरोंती पुल को जोड़ने वाली संपर्क सड़क तड़के सुबह बारिश में बह गई जिसके कारण दो लोगों की मौत हो गयी। सूत्रों ने बताया कि इस हादसे के समय माल ढोने वाली एक वैन जुरोंती पुल की अप्रोच रोड पर थी। उस वैन में केले भरे हुए थे और दो लोग सवार थे। 

भारी बारिश और गाड़ी का दबाव अप्रोच रोड सहन नहीं कर सकी और पानी में बह गयी। इस हादसे में वैन में सवार दोनों लोगों की डूबने से मौत हो गयी। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक जुरोंती नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही थी और उसके बहाव में मालबाजार रेलवे पुल बह गया। पुल का सीमेंट से बना हुआ हिस्सा बह गया जबकि रेल ङ्क्षलक हवा में ही झूलता रहा। नदी में जलस्तर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे के कारण अलीपुरदुआर और कूच बिहार जिलों के अलावा पूर्वोत्तर राज्यों का उत्तरी बंगाल की सेवोक रोड से संपर्क टूट गया है।