विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (यूएसटीएम) में पढ़ रही छात्रा मिस वांडालंग मैग्डलीन मलंगियांग ने मेघालय में चल रहे चौथे मेघालय खेलों-2022 के दौरान जिमनास्टिक्स में अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है। मलंगियांग ने फ्लोर एक्सरसाइज, बैलेंस बीम और वॉल्टिंग, तीनों श्रेणियों में गोल्ड मैडल जीता है। 

ये भी पढ़ेंः CM संगमा ने राष्ट्रपति कोविंद से कहा- गारो, खासी को संविधान की आठवीं अनुसूची में करें शामिल


मलंगियांग  ने कहा कि उन्होंने 2018 में जिम्नास्टिक में रुचि लेना शुरू किया। हालांकि उस वक्त मेघालय में जिमनास्टिक नहीं खेला जाता था। उन्होंने कहा कि यह पहली ऑफलाइन प्रतियोगिता है जिसमें मैंने भाग लिया है। जनवरी 2020 से मैंने मणिपुर के अपने कोच बालेश्वर लोंगजाम के मार्गदर्शन में अभ्यास करना शुरू किया।

ये भी पढ़ेंः मेघालय उच्च न्यायालय ने सरकार से उमियम पुल से भारी वाहनों पर रोक लगाने को कहा


उन्होंने कहा कि शिलांग में बेहतरीन कोचिंग सुविधा नहीं थी, इसलिए वे 2020 में एक शिविर में भाग लेने के लिए मणिपुर गई थी। उसके बाद वह 2021-22 के दौरान यूएसटीएम परिसर में अपने छात्रावास के कमरे और हॉल में अभ्यास कर रही थी। उसने ऑनलाइन कोचिंग की और इस दौरान ऑनलाइन प्रतियोगिताओं में भी भाग लिया। बीएएजी के संकाय सदस्य प्रांजल प्रतिम दिहिंगिया ने कहा कि वंडालंग ने 2021 में यूएसटीएम में प्रवेश लिया और विश्वविद्यालय में प्रशासन और शासन में बीए करके यूपीएससी परीक्षाओं के लिए खुद को तैयार किया।