तृणमूल कांग्रेस नेता एवं मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने मंगलवार को कांग्रेस के उस दावे को खारिज किया जिसमें कहा गया था कि तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए नेता शीघ्र ही कांग्रेस में लौट आयेंगे। डॉ संगमा ने दावा किया कि इसके विपरीत पूर्व कांग्रेस नेता रिपुन वोरा समेत अन्य नेता बुधवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे। 

ये भी पढ़ेंः मलेरिया मुक्त होने वाला है मेघालय, अब घटकर इतनी रह गई होने वाली मौतें


इस मौके पर सांसद महुआ मोइत्रा और राज्य सभा सदस्य सुष्मिता देव सहित कई वरिष्ठ तृणमूल कांग्रेस नेताओं के उपस्थित रहने की उम्मीद है। संगमा ने अपने ट्वीट में कहा , मेघालय समेत पूर्वोत्तर राज्यों में कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी छोड़ देंगे। इनमें से कुछ कल आधिकारिक तौर पर तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे। 

ये भी पढ़ेंः मेघालय में कैसीनो खोलने के राज्य सरकार के फैसले को लेकर विरोध, जानिए पूरा मामला


उल्लेखनीय है कि मेघालय प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष विनसेंट एच पाला ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा था कि कांग्रेस छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए कुछ नेताओं ने वापस पार्टी में लौटने की इच्छा व्यक्त की है। साठ सीटों वाले मेघालय विधानसभा के चुनाव फरवरी-मार्च 2023 में होने वाले हैं। वहीं तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने मेघालय में पार्टी के विधायकों के नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) में शामिल होने के दावों को खारिज कर दिया है। इस मामले पर बोलते हुए मेघालय के विधायक लाजर संगमा ने कहा है कि टीएमसी का कोई भी विधायक भविष्य में एनपीपी में शामिल नहीं होगा।