मेघालय के शिलांग में हिंसा के बीच वेस्ट जयंतिया हिल्स में असम के एक ट्रक ड्राइवर की हत्या कर दी गई है। मृतक ट्रक चालक की पहचान करीमगंज जिले के पाथरकंडी थाना क्षेत्र के दुहलिया गांव के धीरेंद्र दास पुत्र अलक दास के रूप में हुई है। सूत्रों के अनुसार पश्चिम जयंतिया पुलिस ने चालक की हत्या में शामिल होने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

सूत्रों ने कहा कि एफसीआई एफएसडी जोवाई के बाहर ट्रक के अंदर सो रहे दो लोगों पर हमला करने के बाद अलक दास की मौत हो गई। बाद में उनका शव घटना स्थल से 5 किमी दूर पाया गया। अनूप ट्रक ट्रांसपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के प्रतिनिधि जेसी दखर द्वारा प्राथमिकी दर्ज की गई है। लिमिटेड (जोवाई में एफसीआई के परिवहन ठेकेदार)। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।


प्राथमिकी के अनुसार 2:14 बजे एक मारुति ऑल्टो कार में आए अज्ञात लोगों के समूह ने ट्रक (टीआर 01-एजी-1689) छीन लिया और दो लोगों ने उसे भगा दिया और ट्रक चालक अलक दास लापता हो गए। जे दखर ने कहा कि उन्हें फोन पर घटना की जानकारी सोमवार (16 अगस्त, 2021) को उनके एक ड्राइवर निलय नाथ से मिली। प्राथमिकी में दखर ने कहा कि उसने चालक अलक दास से संपर्क करने की कोशिश की, जो एफसीआई चावल से लदा ट्रक चला रहा था, लेकिन उसका फोन स्विच ऑफ रहा।


अनूप ट्रक ट्रक ट्रांसपोर्ट प्रा. लिमिटेड के प्रतिनिधि ने बताया कि वह घटना स्थल पर पहुंचे - एफसीआई एफएसडी के बाहर जोवाई में खलिचतीर्शी और निलय नाथ के साथ ट्रक का पीछा किया और जोवाई शहर पहुंचने से पहले ट्रक को रोक दिया। घटना के बारे में जोवाई पुलिस को सूचित करते हुए, दखर ने कहा कि वह फिर से 4 मील मिह्मिन्तालु तक ट्रक का पीछा करता रहा और पीछा करता रहा और ट्रक को वेटब्रिज के पास रोक सकता था।