मेघालय की राजधानी शिलांग जो एक पूर्वोत्तर भारत की खासी जनजाति का भी हिस्सा है। वहां इवडुह मार्केट (Iewduh Market) के बड़ा बाजार है जहां तली हुई, स्वादिष्ट खासी डिश और चाय बहुत ज्यादा सुबह सुबह के नाश्ते में ली जाती है। Iewduh Market में बहुत सारे फूड स्टॉल हैं, जो छोटे बाजारों में विभाजित हैं जो सब्जियों, मीट, मछली और बहुत कुछ हैं।



जानकारी दे दें कि यह Northeast India का सबसे पुराना बाजार है, और यहां कि खास बात यह है कि यहां के लोग अधिक दक्षिण-पूर्व एशियाई विशेषताओं वाले दिखते थे क्योंकि वे अहोम्स (Ahoms) के वंशज थे, जो अब Thailand से आए थे।


इस बाजार में शिकार की गई गायों और सूअरों के शवों को अपने कंधों पर लिए हुए लोग भी थे! इस बाजार के नजारा देखने के लिए बहुत बड़ा जिगर चाहिए।  बाजार में सूखी मछली बाजार है। वहाँ सूखी मछलियों की 20 अलग-अलग किस्में हैं, जिनमें मछली की चटनी बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली किस्म भी शामिल थी।



यहां सूअर के मांस में सुअर का जिगर, आंतें, और सूअर का मांस के साथ चावल, प्याज और अदरक के साथ पेश किया जाता है। यहां मांस में Pork सबसे ज्यादा खाया जाता है। यही नहीं यहां सूअर का मांस के साथ सूअर की हड्डियों की कई डिश्स हैं।