रंगसकोना से मेघालय के TMC विधायक जेनिथ संगमा ने पश्चिम गारो हिल्स में अपने निर्वाचन क्षेत्र में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। संगमा ने वर्तमान स्थिति का जायजा लिया और 900 परिवारों को चावल और दाल जैसे खाद्यान्न वितरित किए।

मेघालय TMC के युवा सदस्यों के साथ, उन्होंने धैर्यपूर्वक पीड़ित लोगों की बात सुनी। संगमा ने हमें यह भी आश्वासन दिया कि मेघालय TMC आगे हर मोड़ पर लोगों की जरूरतों को आवाज देना जारी रखेगी। हाल ही में आई बाढ़ और भूस्खलन  ने मेघालय के कई हिस्सों में हजारों लोगों को बुरी तरह प्रभावित किया है, जिससे कई लोगों के सिर पर छत नहीं है, और उनके पास भोजन और अन्य आवश्यकताएं नहीं हैं।


इस बीच, चोकपोट से TMC विधायक लाजरस संगमा और खरकुट्टा से एमडीसी चेरक डब्ल्यू मोमिन ने क्रमश: चोकपोट और खरकुट्टा के अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया।

यह दौरा TMC  मेघालय के गारो हिल्स और राज्य के बाकी हिस्सों में प्रभावित लोगों के लिए चल रहे राहत और पुनर्वास कार्यों का हिस्सा था। क्रॉकपॉट विधायक ने बाढ़ से लोगों के जीवन के विभिन्न पहलुओं को प्रभावित करने वाले नुकसान का जायजा लिया।

संगमा ने अपनी यात्रा में चोकपोट साउथ गारो हिल्स में काकीजा नदी पर दगल गोपरे जंगदाम हैंगिंग ब्रिज को हुए नुकसान की जांच की। इसके अलावा, उन्होंने चोकपोट निर्वाचन क्षेत्र के मिबोनपारा और दुरबांडा वांगमागवी गांवों के बाढ़ प्रभावित परिवारों का दौरा किया। संगमा ने चोकपोट में प्रभावित लोगों की सभी समस्याओं और बाढ़ से हुई आर्थिक क्षति को ध्यान में रखते हुए लोगों को निर्बाध समर्थन का आश्वासन दिया।