मेघालय की विपक्षी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) (TMC) के निशाने पर मुख्यमंत्री कोनराड संगमा (Meghalaya CM conrad sangma) आ चुके हैं। दरअसल टीएमसी ने मुख्यमंत्री कोनराड संगमा पर वेस्ट गारो हिल्स के जिला मुख्यालय तुरा में एक खेल टूर्नामेंट (sports tournament in Meghalaya) आयोजित कर कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) (TMC) का कहना है कि प्रदेश में कोरोना के मामले (Corona cases in Meghalaya) तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच राज्य सरकार ने सभी प्रकार की आधिकारिक, सार्वजनिक और राजनीतिक सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया, लेकिन इसके बावजूद भी तुरा के पुलिस परेड ग्राउंड (Tura Police Parade Ground) में खेल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया और डे नाइट स्पोर्ट्स टूर्नामेंट में सैंकड़ों लोगों ने हिस्सा लेकर कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है। 

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) (TMC) का कहना है कि राज्य इस वक्त कोरोना चुनौती से लड़ रहा है। ऐसे समय में खेल कार्यक्रमों का आयोजन कोरोना का सुपर स्प्रेडर हो सकता है। टीएमसी ने कहा, पिछले कुछ दिनों में कोरोना मामलों (Corona cases in Meghalaya) में भारी उछाल को देखने को मिला है। ऐसे में टूर्नामेंट (14 से 30 जनवरी तक) आयोजित करने के परिणाम विनाशकारी होंगे। टीएमसी ने इसे मुख्यमंत्री कोनराड संगमा की शर्मनाक लापरवाही करार दिया। टीएमसी का आरोप  है कि यह पहली बार नहीं है जब मुख्यमंत्री ने कोविड प्रोटोकॉल (covid protocol) का उल्घ्लंघन किया हो। इससे पहले संगमा ने सप्ताह की शुरुआत में राजाबाला निर्वाचन क्षेत्र के बटाबारी गांव के अपने दौरे के दौरान एहतियाती उपायों की धज्जियां उड़ाईं थीं, जहां नवनिर्वाचित एनपीपी विधायक अब्दुस सालेह की मौजूदगी में बड़ी संख्या में लोग जमा हुए थे।