पूर्वोत्तर के कई राज्यों में बाढ़ ने आतंक मचाया हुआ है। असम में हालात गंभीर हैं। इसी के साथ मेघालय में भी अचानक आई बाढ़ ने जोरदार त्राही त्राही मचा दी है। दक्षिण गारो हिल्स जिले के बाघमारा में अचानक आई बाढ़ से 3 और सिजू में भूस्खलन से 1 की मौत की दिल दहला देने वाली खबर है।


सिजू में भूस्खलन से 1 की मौत को लेकर मुख्यमंत्री कॉनराड ने कहा कि मैं उनके प्रियजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। सरकार प्रत्येक मृतक के परिजनों को 4 लाख की अनुग्रह राशि जारी करेगा। उनकी आत्मा को शांति प्राप्त हो।


यह भी पढ़ें- 23 जून होने वाले By-election के दिन बंद होंगे सभी सरकारी कार्यालय


यह भी पढ़ें- असम बाढ़ की तबाही से ग्रसित लोगों की मदद के लिए सत्संग बिहार के प्रतिनिधियों ने राहत कोष में दिए 1 करोड़ रुपये



जयंतिया हिल्स क्षेत्र की क्षेत्रीय समिति के अध्यक्ष के रूप में, माननीय गृह मंत्री, श्री लखमेन रिंबुई ने पूर्वी जयंतिया हिल्स में आपदा प्रभावित लुमशनोंग का दौरा किया और क्षेत्र में फंसे लोगों से भी बातचीत की।
माननीय गृह मंत्री ने भी स्थिति की समीक्षा के लिए जिला प्रशासन और पूर्वी जयंतिया हिल्स पुलिस के साथ बैठकें कींहम इस समय के दौरान अपने लोगों को हर सहायता सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। उनकी त्वरित कार्रवाई के लिए बाह रिंबुई की सराहना करें।

पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले के NH6 में फंसे यात्रियों के लिए भोजन के पैकेट तैयार किए जा रहे हैं। सभी प्रभावित स्थानों पर जिला प्रशासन राहत प्रदान करने और सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहा है। जमीन पर काम करने वाले सभी लोगों के टीम वर्क की कॉनराड संगमा ने सराहना की है।