नोंगक्रेम में यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (UDP) को 2023 के विधानसभा चुनावों में नोंगक्रेम निर्वाचन क्षेत्र से UDP का प्रतिनिधित्व करने के लिए एक उम्मीदवार के चयन पर राजनीतिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। UDP नोंगक्रेम सर्कल के निर्दलीय विधायक लम्बोर मलंगियांग को पार्टी के उम्मीदवार के रूप में पेश करने का निर्णय पार्टी के दिग्गज UDP नेता, बिंदो मैथ्यू लानोंग के साथ अच्छा नहीं रहा है, जो उसी निर्वाचन क्षेत्र से आगामी विधानसभा आम चुनाव लड़ने पर विचार कर रहे हैं।

एक असंतुष्ट नेता UDP के मुख्य सलाहकार लानॉन्ग ने सवाल किया है कि मलंगियांग के कुछ करीबी सहयोगी पार्टी के टिकट पर कैसे फैसला कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि 'हमें यह समझने की जरूरत है कि वह (मलंगियांग) पार्टी के सहयोगी सदस्य के तौर पर भी शामिल नहीं हुए हैं। फिलहाल वे निर्दलीय विधायक हैं। यह एक बड़ी शर्मिंदगी होगी, अगर अंतिम समय में, मालगियांग ने पार्टी से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया, ”।

लानॉन्ग (Bindo Mathew Lanong) ने यह भी कहा है कि “ वह पिछले छह महीनों से नोंगक्रेम निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने की नींव रख रहे हैं। मैं किसी भी कीमत पर आगामी चुनाव लड़ने के अपने फैसले की समीक्षा नहीं करने जा रहा हूं। मैं जल्द ही UDP नोंगक्रेम सर्कल के नए निकाय के गठन के लिए एक बैठक बुलाऊंगा, ”।

हालांकि, Bindo Mathew Lanong ने तर्क दिया है कि इस मामले पर फैसला करना पार्टी चुनाव समिति का विशेषाधिकार है। इससे पहले, UDP नोंगक्रेम सर्कल ने एक बैठक के दौरान मालगियांग को पार्टी के उम्मीदवार के रूप में पेश करने का फैसला किया था, जिसमें पार्टी महासचिव जेमिनो मावथोह और उपाध्यक्ष अल्लांट्री दखर ने भाग लिया था।