मेघालय के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने नए गारो हिल्स स्वायत्त जिला परिषद (GHADC) के गठन के लिए पहला सत्र बुलाया है। सत्र के दौरान, नव-निर्वाचित सदस्य भी शपथ लेंगे। जिला परिषद मामलों के विभाग द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया है कि मेघालय के राज्यपाल ने 19 अप्रैल को जिले में नव-निर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण के लिए सुबह 11 बजे GHADC का काउंसिल हॉल में पहला सत्र बुलाया है।


मेघालय के राज्यपाल ने GHADC के अध्यक्ष के चुनाव के लिए 21 अप्रैल का दिन तय किया है। अधिसूचना के अनुसार, GHADC अध्यक्ष का चुनाव सुबह 11 बजे होगा। पश्चिम गारो हिल्स जिले के डिप्टी कमिश्नर, राम सिंह नव-निर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाने और GHADC के अध्यक्ष के पद का चुनाव करने के लिए परिषद के दोनों सत्रों की अध्यक्षता करेंगे।


GHADC में 29 निर्वाचित सदस्य हैं, और एक सदस्य को राज्यपाल द्वारा बाद में नामित किया जाएगा। NPP के नेतृत्व वाले गारो हिल्स डेमोक्रेटिक गठबंधन (GHDC) ने NPP MLA / MDC बेनेडिक्ट मारक को CEM के पद के लिए उम्मीदवार के रूप में चुना है, जो एक सामना करेंगे सदन में चुनाव। जीएनसी के सदस्य निकमन मारक डिप्टी सीईएम होंगे। अध्यक्ष पद के लिए, GHDC ने राकेश ए संगमा को उम्मीदवार के रूप में चुना है, जिन्हें आधिकारिक रूप से एक चुनाव के माध्यम से चुना जाएगा।