मेघालय में नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) अच्छे मतों से जीत हासिल की है और जीत के बाद कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि "कांग्रेस पार्टी का भविष्य अंधकारमय है "। यह टिप्पणी NPP के वरिष्ठ नेता और मेघालय के उपमुख्यमंत्री प्रेस्टन तिनसोंग (Prestone Tynsong) ने राज्य में उपचुनावों के परिणाम घोषित होने के बाद की थी।
मेघालय के सीएम कोनराड संगमा (CM Conrad Sangma), डिप्टी सीएम प्रेस्टन तिनसोंग, राज्यसभा सांसद WR खारलुखी सहित NPP के शीर्ष नेताओं ने उपचुनावों के नतीजे घोषित होने के बाद मीडिया को जानकारी दी थी। इस बीच, मेघालय के मुख्यमंत्री और NPP के राष्ट्रीय अध्यक्ष कोनराड संगमा ने उन तीन निर्वाचन क्षेत्रों के लोगों को धन्यवाद दिया जिन्होंने एमडीए गठबंधन को जीत के लिए वोट दिया।
सीएम कॉनराड संगमा (CM Conrad Sangma) ने कहा कि “इन निर्वाचन क्षेत्रों में यह एक स्पष्ट जनादेश है। लोगों को हम पर विश्वास है ”। विशेष रूप से, मेघालय में सत्तारूढ़ गठबंधन - मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस (MDA) ने राज्य की तीन विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में आराम से जीत हासिल की है।
मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के नेतृत्व वाली नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) ने जहां 2 सीटें जीतीं, वहीं उसकी सहयोगी यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (UDP) ने एक सीट जीती। NPP के उम्मीदवार अब्दुस सालेह और पिनीएड सिंग सिएम ने क्रमश: राजाबाला और मावरिंगनेंग सीटों पर आराम से जीत हासिल की। UDP उम्मीदवार यूजीनसन लिंगदोह ने मावफलांग निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की।