राज्यसभा सदस्य, WR खरलुखी ने अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस के नेता मुकुल संगमा के "कांग्रेस विधायक NPP के साथ पिछले दरवाजे से बातचीत कर रहे हैं " के  दावे पर अनभिज्ञता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पांच विधायक सत्तारूढ़ दल में शामिल होने के लिए नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के साथ बातचीत कर रहे हैं। खरलुखी, जो NPP के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं, ने कहा कि NPP में शामिल होने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति के लिए दरवाजे खुले हैं।

WR Kharlukhi ने बताया कि “वे हमारे साथ जुड़ेंगे या नहीं, यह कुछ ऐसा है जो आने वाले महीनों में सामने आएगा। मैं इस समय कुछ नहीं कह सकता लेकिन मैं दोहराता हूं कि हमारे दरवाजे सबके लिए खुले हैं।" सरकार का समर्थन करने के Congress नेताओं के फैसले के बारे में बोलते हुए, खारलुखी ने कहा कि वह खुश हैं कि समग्र स्थिति में सुधार के लिए सरकार के प्रयास रंग ला रहे हैं, जैसा कि अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं ने इसके साथ गठबंधन करने का विकल्प चुना है।

उन्होंने कहा कि "यह अपने आप में एक प्रमाण है कि NPP और उसके अन्य गठबंधन सहयोगियों द्वारा किया गया कार्य दूसरों को शामिल होने और टीम का हिस्सा बनने और सामूहिक रूप से काम करने के लिए प्रेरित करता है।"
खारलुखी ने कहा कि यह भविष्यवाणी करना जल्दबाजी होगी कि NPP अगले साल के विधानसभा चुनावों में कैसा प्रदर्शन करेगी क्योंकि लोग अंततः फैसला करेंगे, लेकिन पार्टी के लिए चीजें अच्छी दिख रही हैं।