ऑल गारो हिल्स SSA स्कूल टीचर्स एसोसिएशन (AGHSSASTA) ने वर्तमान NPP के नेतृत्व वाली MDA सरकार पर उनके विश्वास और विश्वास को धोखा देने का आरोप लगाते हुए, 17 मार्च से उनके पांच महीने के लंबित बकाया भुगतान तक उनके कर्तव्यों का बहिष्कार शुरू कर दिया है।
यहां जारी एक बयान के अनुसार, अगहसस्ता के तहत शिक्षकों ने अपने सभी कर्तव्यों का बहिष्कार करने का फैसला किया है, चाहे वह नियमित कक्षाएं हों, चिकित्सा कर्तव्य, चुनाव, जिला, ब्लॉक या CRC स्तर की ड्यूटी। कर्तव्यों का बहिष्कार उसी दिन शुरू हुआ जिस दिन राज्य में स्कूल सत्र फिर से खोले गए थे।


यह भी पढ़ें- यूक्रेन के पड़ोसी देश पोलैंड की करोलिना बिलावस्का मिस वर्ल्ड की इस खूबसूरती के कायल है लोग

ऐसा करने का निर्णय AGHSSASTA के CEC सदस्यों के बीच हुई एक बैठक के माध्यम से आया, जब राज्य सरकार द्वारा उनके वेतन जारी करने की मांग करने वाले मेमो को अनसुना कर दिया गया था।

प्रचार सचिव, बनबुनबर्थ मारक ने कहा कि “अब तक सरकार की ओर से सभी पांच महीने के वेतन का भुगतान करने के लिए कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली है। हमने इस मुद्दे पर शिक्षा और मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा को लगातार ज्ञापन और याचिकाएं सौंपी हैं, लेकिन प्रतिक्रिया प्राप्त करने में विफल रहे। हम समझ नहीं पा रहे हैं कि वित्तीय वर्ष के अंत में भी हमें भुगतान क्यों नहीं किया जा रहा है ”।


यह भी पढ़ें- Alia Bhatt की फूलों वाली लाखों की ड्रेस ने अपूर्वा मेहता की बर्थ डे पार्टी में लगा दी आग


शिक्षकों ने इस बात से व्यथित महसूस किया कि एक विधायक द्वारा हाल ही में संपन्न विधानसभा सत्र में मामला उठाए जाने के बावजूद, उनके लंबित बकाया को चुकाने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
उन्होंने कहा कि “हम कॉनराड संगमा के नेतृत्व वाली सत्तारूढ़ MDA govt. पर विश्वास और भरोसा नहीं कर सकते। उनके अड़ियल रवैये और हम शिक्षकों की दयनीय स्थिति पर ध्यान न देने के कारण, हमने अपना बकाया भुगतान होने तक अपने कर्तव्यों का बहिष्कार जारी रखने का फैसला किया है, ”।