मेघालय (Meghalaya) के सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम में, मुख्य निर्वाचन अधिकारी, मेघालय के कार्यालय ने फोटो मतदाता सूची (photo electoral rolls) के विशेष सारांश संशोधन wrt 1/1/2022 को अर्हक तिथि के रूप में शुरू करने के लिए राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया है।


इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में मेघालय (Meghalaya) के मुख्य निर्वाचन अधिकारी F.R. खरकोंगोर उपस्थित थे। अपने संबोधन के दौरान, खरकोंगोर ने जिले के तहत दो विधानसभा क्षेत्रों के लिए हाल ही में संपन्न उपचुनावों के सुचारू संचालन के लिए उपायुक्त, पूर्वी खासी हिल्स के कार्यालय की सराहना की है।

उन्होंने कहा कि विशेष सारांश संशोधन (summary revision) बहुत महत्वपूर्ण था, विशेष रूप से आम चुनाव में कुछ ही महीने दूर थे। सभी पात्र मतदाताओं के लिए अपना नामांकन कराना महत्वपूर्ण है क्योंकि लोकतंत्र में भाग लेना उनका अधिकार है।

उन्होंने बताया कि चल रही महामारी के बीच चुनाव कराने की प्रक्रिया एक चुनौती थी, लेकिन सभी हितधारकों की सामूहिक प्रतिक्रिया और दृढ़ संकल्प के साथ इन सभी समस्याओं को ECI द्वारा निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए दूर किया जा सकता है। उन्होंने आगे आम जनता से वोटर हेल्पलाइन ऐप के रूप में प्रौद्योगिकी का लाभ उठाने का आग्रह किया, जो प्लेस्टोर में उपलब्ध है, जिसमें उपयोगकर्ता चुनाव से संबंधित सभी आवश्यक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।