मेघालय में सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) (NPP) के एक वरिष्ठ नेता को पश्चिम जयंतिया हिल्स जिले की एक अदालत ने शराब के नशे में एक व्यक्ति की हत्या के आरोप में उम्रकैद की सजा सुनाई है। जिला सत्र न्यायाधीश बी ख्रीम (District Session Judge B Khriam) ने जयंतिया हिल्स क्षेत्र के एनपीपी के कार्यकारी अध्यक्ष निदामोन चुलेट (Nidamon Chullet) को दोषी ठहराया और बुधवार को उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई। 

अदालत ने उन पर 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया। वहीं चुटेल के सहयोगी कोमिंग रोबोन (Koming Rabon) को सबूत मिटाने का दोषी करार दिया गया और 7 साल जेल की सजा सुनाई। रोबोन पर दस हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है। बता दें कि चुलेट को मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा (Conrad K Sangma) का करीबी माना जाता है। बता दें कि चुटेल ने जोाई में एक दुकान में ताश खेलने के दौरान हुए विवाद के बाद शराब के नशे में तलवार से हमला कर दिया था। 

इसके बाद शव को छिपा दिया था।  पूर्वी मेघालय में परिवहन संस्था के अध्यक्ष चुलेट (Nidamon Chullet) पर राज्य में एनपीपी के सत्ता में आने के कुछ महीनों बाद नवंबर 2018 में सामाजिक कार्यकर्ताओं एग्नेस खार्शिंग और अमिता संगमा से मारपीट करने का भी आरोप है। कार्यकर्ता जयंतिया हिल्स क्षेत्र में अवैध कोयला खनन और उनके परिवहन को उजागर करने की कोशिश कर रहे थे।