मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने कहा है कि राज्य में कांग्रेस

पार्टी को अपनी गलतियों का संज्ञान लेना चाहिए और सुधार की पहल करनी चाहिए।

मुकुल संगमा ने यह बात कांग्रेस छोड़ने और नई राजनीतिक पार्टी में शामिल

होने या बनाने की अटकलों को खारिज करते हुए कही। मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 'मैं लंबे समय से कांग्रेस से जुड़ा हूं। अमपाटी से पार्टी का प्रतिनिधित्व किया है। अब हमें गलतियों का संज्ञान लेना चाहिए और सुधार के लिए जाना चाहिए ”।



कोलकाता में टीएमसी महासचिव अभिषेक बनर्जी से मुलाकात के बाद से ही मुकुल संगमा  के कांग्रेस पार्टी छोड़ने की अटकलें तेज हो गई हैं। मुकुल संगमा ने गुरुवार को शिलांग में मीडिया को ब्रीफिंग करते हुए कहा कि "मेरे पास अन्य पार्टियों में दोस्त हैं, लेकिन अब ध्यान उन मुद्दों को हल करने पर होना चाहिए जो हमारे पास पार्टी (कांग्रेस) की चार दीवारों के भीतर हैं।"
हालांकि मुकुल संगमा ने उनके कांग्रेस छोड़ने की किसी भी संभावना को कम करके आंका है, रिपोर्ट के अनुसार, मुकुल संगमा अपनी खुद की क्षेत्रीय पार्टी बनाने पर विचार कर सकते हैं।
टीएमसी ने कहा कि “हम डॉ मुकुल संगमा को लाने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि इससे हमें पूर्वोत्तर में अपनी पार्टी को फलने-फूलने में मदद मिलेगी… लेकिन वह बहुत अनिच्छुक हैं। वह चाहते थे कि एक क्षेत्रीय पार्टी हो, जहां वह मेघालय की तीन जनजातियों को एकजुट कर सकें, ”।