मेघालय के पूर्वी खासी हिल्स जिले में रात के कर्फ्यू में और ढील दी गयी है और 31 मई से आठ जून तक कर्फ्यू रात के नौ बजे से सुबह पांच बजे तक यह लागू रहेगा।


पूर्वी खासी हिल्स के जिला मजिस्ट्रेट मत्सिवदोर वार नोंगबरी ने कहा कि महामारी कोविड-19 के प्रसार को रोकने और निपटने के लिए एहतियाती उपायों के मद्देनजर रात के कर्फ्यू को लागू कर कड़े कदम उठाए गए हैं।


कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन 4.0 का आज आखिरी दिन है। बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच देश को फिर से पटरी पर लाने के लिए केंद्र सरकार ने 68 दिनों की बंदी के बाद चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन खोलने का एलान कर दिया है, लेकिन कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।


केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 8,380 नए मामले सामने आए हैं और 193 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 1,82,143 हो गई है, जिनमें से 89,995 सक्रिय मामले हैं, 86,984 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 5164 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, आज ओडिशा में 129 और राजस्थान में 76 नए मामले दर्ज किए गए हैं।