भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मन की बात (Mann Ki Baat) के 83 वें एपिसोड में अपने संबोधन के दौरान आज भी प्रकृति के साथ सद्भाव में रहने की जीवन शैली को जीवित रखने के लिए मेघालय के लोगों की सराहना की है।


प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) मेघालय की दावकी नदी (Dawki River) में एक नाव की वायरल तस्वीर का जिक्र कर रहे थे, जो उड़ती हुई नजर आ रही है। मोदी ने कहा कि  "नदी का पानी इतना साफ है कि हम उसका तल देख सकते हैं और नाव हवा में तैरती दिख रही है।"
उन्होंने कहा कि "यह तस्वीर पहली नजर में ही हमारा ध्यान खींच लेती है। आप में से ज्यादातर लोगों ने इसे ऑनलाइन जरूर देखा होगा। जब हम हवा में तैरती इस नाव को करीब से देखते हैं, तो हमें पता चलता है कि यह नदी के पानी पर चल रही है।"
प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) ने बताया कि "यह हम सभी के लिए भी एक प्रेरणा है। हमारे आसपास जो भी प्राकृतिक संसाधन हैं, हमें उन्हें बचाना चाहिए, उन्हें उनके वास्तविक रूप में वापस लाना चाहिए। इसमें हम सभी के हित निहित हैं, दुनिया के हित हैं "।
प्रधान मंत्री ने कहा, "प्रकृति हमारे लिए तभी खतरा बनती है जब हम उसका संतुलन बिगाड़ते हैं या उसकी पवित्रता को नष्ट करते हैं। प्रकृति हमें एक माँ की तरह पालती है और हमारी दुनिया को चमकीले रंगों से भी भर देती है।"