भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू इसी महीने पूर्वोत्तर राज्य मेघालय का दौरा कर सकती हैं। मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि राज्य प्रशासन को अभी तक निर्धारित तिथियों पर एक लिखित संचार प्राप्त नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें- कार्यस्थल पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न से संबंधित शिकायतों के लिए समिति गठित

मेघालय के ने कहा की हमें सूचित किया गया था कि राष्ट्रपति सितंबर के दूसरे सप्ताह में पूर्वोत्तर का दौरा करेंगी। उन्होंने उल्लेख किया कि सूत्रों ने राज्य सरकार से उन परियोजनाओं की पहचान करने का आग्रह किया जिनका उद्घाटन राष्ट्रपति द्वारा किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि उस सूची में क्रोबोरो होटल को शामिल किया गया था, लेकिन अनौपचारिक इनपुट ने निजी निर्माणों पर सरकारी परियोजनाओं का अनावरण करने को प्राथमिकता दी। इसके कारण 7 सितंबर को क्रोबोरो होटल के प्रस्तावित उद्घाटन को अगले सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया गया है, संगमा ने आश्वासन देते हुए कहा कि इसका उद्घाटन विधानसभा के आगामी शरद सत्र के समापन से पहले किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- केंद्र सरकार ने NSCN(K) निकी समूह के साथ संघर्ष विराम बढ़ाया

यह ध्यान देने योग्य है कि मुर्मू प्रतिभा पाटिल के बाद भारत की दूसरी महिला राष्ट्रपति हैं और देश के संवैधानिक पद प्राप्त करने वाली आदिवासी समुदाय की पहली महिला।